Monday 7 April 2014

गोलमाल है, सब गोलमाल है ( दो बड़ी राजनीती पार्टियो के मैनिफेस्टो )



बीजेपी का मैनिफेस्टो भी अब पढ़ लिया, और कांग्रेस का मैनिफेस्टो तो पढ़ ही चुके है हम... दोनों में कुछ खास अंतर नहीं नज़र दिख रहा मुझे... बीजेपी  नौकरियों कि बात करती है पर कितनी ये पता नहीं, कांग्रेस भी ये बात कह चुकी है पर उसने 10 करोड़ नौकरियां का वादा किया है.. कालाधन वापस लेन  पर बीजेपी ने  टास्क फाॅर्स बनाने का वादा किया है.. कांग्रेस ने योजना बनाने कि बात कही है.... बीजेपी बुलेट ट्रेन से पुरे देश को जोड़ने कि बात कही है.. कांग्रेस देश में हाईस्पीड ट्रेन चलाने का वादा अपने मैनिफेस्टो में कह चुकी है..
बीजेपी ने एफडीआई का विरोध तो नहीं किया पर रिटेल में विदेशी कंपनियों को इज़ाज़त नहीं देने कि बात कही है.. पर कांग्रेस ने रिटेल में एफडीआई को इज़ाज़त देने कि बात कह चुकी है..
बीजेपी सस्ते घर लाने कि बात कह रही है, और साथ ही साथ सौ नए शहर बसाने कि बात भी कर रही है.. कांग्रेस ने ये वादा किया है कि हर किसी को घर मिलेगा, घर का अधिकार मिलेगा..

अब जनता मैनिफेस्टो पे जाए तो किसको वोट देगी, ये बड़ा सवाल है.? पर मुझे तो सब झोलझाल लगता है इनके वादे और इरादे भी... खैर जो भी हो वोट तो जरुर देना सोच समझ के
आपका
कृष्णा नन्द राय